क्रश को प्रपोज कैसे करे | Crush ko Propose Kaise Kare

क्रश को प्रपोज कैसे  करे | Crush ko Propose Kaise Kare
स्कूल में, कॉलेज में, प्राइवेट बैच में, या फिर जॉब में, आप किसी ना किसी पर क्रश हो जाते हैं| तो क्रश को प्रपोज कैसे करें जान लेते हैं|

स्कूल लाइफ में हो, या फिर कॉलेज लाइफ में, या फिर हो वह ऑफिस लाइफ में। आप कभी ना कभी किसी ना किसी के प्यार में पढ़ते ही है। यह प्यार आपको एहसास दिलाता है की वह आपके जिंदगी का बहुत अहम हिस्सा है। पर आपको समझ में नहीं आता आप कैसे अपने दिल की बात उनको बताएं? उनको समझाएं कैसे आप उनसे बे इंतेहा महोब्बत करने लगे है। Crush ko Propose Kaise Kare

ज्यादातर लड़का और लड़की हॉलीवुड मूवी स्टार, या फिर बॉलीवुड मूवी स्टार, या फिर टॉलीवूड मूवी स्टार पर क्रश खाते हैं। पर अभी के जमाने में स्टार के ऊपर क्रश खाना बहुत कम हो गया है। क्योंकि आपके कॉलेज में, या फिर आपके ट्यूशन बैच में, या फिर आपके ऑफिस बैच में, कोई ना कोई ऐसा रहता है। ऐसा लड़की ऐसा लड़का रहता है जिसके ऊपर आप क्रश खा जाते हैं।
पर आप कभी भी उनको बता नहीं सकते है। क्योंकि आपको लगता है क्या वह हमसे बात करेंगे? क्या वह मेरे प्यार को समझेंगे? क्या उनका गर्लफ्रेंड है? क्या उनका बॉयफ्रेंड है? यही सोचते सोचते समय निकल जाता है। पर आप अपने क्रश को कुछ बोल ही नहीं पाते। और उसे कोई और ले चला जाता है।
आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताएंगे जिसके जरिए आप आसानी से अपने क्रश को अपने मन की बात आसानी से बता सकेंगे। मैं जितना भी आपको टिप्स दू, पर असल बात तो यह है जब हम अपने क्रश के सामने होते हैं, तो हाथ और पांव थरथर करके कांपने लगते हैं। हमें समझ में ही नहीं आता है कि हम उनको क्या कहें? क्रश को प्रपोज कैसे  करे?

क्रश को प्रपोज करने से पहले यह जान ले

पर आप एक बात जरूर याद में रखिएगा। अपने क्रश को प्रपोज करने से पहले कई बार ऐसा होता है आप जिस पर क्रश खाते हैं वह शायद आपके लिए नहीं बना हो। क्योंकि हर वक्त क्रश से प्यार होना यह मुमकिन नहीं होता है।
पर कई बार ऐसा होता है, आप दोनों ही एक दूसरे के ऊपर क्रश खाते हैं। पर दोनों ही एक दूसरे को कुछ कह नहीं पाते हैं। इसी तरह की हालात बहुत कम दिखाई देती है। पर जहां पर यह हालात बनती है, वह उम्र भर साथ निभाती है। तो आपको अपने क्रश से प्यार करने से पहले, आपको यह जानना जरूरी है कि आपका क्रश किसी और से तो मोहब्बत नहीं करता। इस बात का आप प्लीज ध्यान में रखिएगा। क्योंकि जब दिल टूटता है, तब मरने से भी ज्यादा दर्द होता है।

क्रश को प्रपोज कैसे  करे | Crush ko Propose Kaise Kare

क्या आपको पता है जब आप किसी को प्रपोज करने जा रहे हो। और वह भी आपको पसंद करती हो। तो आपको नेचुरल रहना चाहिए। जिस तरह से आप इतने दिन उनके सामने थे। उसी तरह से रहकर ही आपको उन्हें प्रपोज करना है।

प्रपोज करने के लिए प्रपोज डे को चुनिए

हमारे जीवन में कुछ लुच्चे दोस्त होते हैं। जिनके डेफिनेशन हम अभी नहीं देना चाहते हैं। पर आप समझ ही गए होंगे कि हम किन लुच्चे दोस्तों के बारे में बता रहे हैं। इसी दोस्तों के जरिए ही आपका क्रश जान जाता है कि आप उन पर फिदा है। जो कि आप नहीं जानने देना चाहते थे। जब आपके क्रश यह जान जाता है, कि आप उन पर फिदा है। तब शायद वह भी आपके ऊपर फिदा होने लगे। इसलिए जीवन में कुछ लुच्चे दोस्तों की जरूरत होती है। और यही आपका प्यार को मुकाम पर पहुंचाता है।
पर आपको तो उसे प्रपोज भी करना है। तो आप उन्हें प्रोपोज़ करने के लिए प्रोपोज़ डे को ही चुनिए। क्योंकि माना जाता है यह दिन बहुत ही खास होता है।

खुद को नार्मल रखें

क्योंकि आप इतने दिन जिस तरह से उनके सामने थे, आप इतने दिन जिस तरह से उनके साथ बात कर रहे थे, या फिर इतने दिन आपने जो बिहेवियर था। उसी को ही उन्होंने भी लाइक किया है। तो अगर आप प्रपोज करने से पहले ऐसा करेंगे कि, आप अपना लुक चेंज कर ले। या फिर आप अपना बिहेवियर चेंज कर ले। अगर ऐसा कुछ करेंगे तो शायद आप जिसे प्रपोज करने जा रहे हैं, वह अनकंफरटेबल हो जाए। 
जिस लड़के को या फिर जिस लड़की को वह इतने दिनों तक जानते थे वह आज अचानक क्यों बदल गया यही उनको पहला लगेगा। पर अगर आप उनको प्रपोज करने से पहले सज धज कर जाना चाहते हैं तो जाइए पर अपने बीयर बीयर को बिल्कुल ही ना बदले।
खुद को नार्मल रखें
हर किसी के पार्टनर थोड़ा खुश मिजाज का ही होता है उनके साथ। तो अगर आप सज धज कर उनको प्रपोज करने के लिए जाएंगे। तो वह आपसे पूछेगा ही, “कि भाई आज इतना सज धज कर क्यों आया?” तब आप नॉर्मल से आप अपना उत्तर दीजिए, “क्योंकि आज तुम्हें प्रपोज जो करना है।” बस यही से आप की कहानी शुरू हो जाएगी।
अगर कोई लड़की सच-सच कर आये। तो लड़कों हम आपसे कह रहे हैं, आप प्लीज उनका कंपलीमेंट करिएगा। नहीं तो बाद में आप बहुत पीटने वाले हैं। और पीटने से ज्यादा उनको बहुत दुख पहुंचेगा। जिसके लिए वह सज धज कर आई है। उसी को ही आपने नजरअंदाज कर दिया।

कैंडल लाइट डिनर पर ले जाए

आज के जमाने में रेस्टोरेंट, या फिर मूवी हॉल में बॉक्स सीट लेकर बैठ कर प्यार हो जाता है। पर यह तरीका जो हम बताने जा रहे हैं बहुत पुराना तरीका है। पर अगर आप रेस्टोरेंट में जाकर, या फिर सिनेमा हॉल में जाकर आप अपने क्रश को पटाना चाहते हैं, आप छोड़ दीजिए। क्योंकि क्रश को पटाना आसान नहीं होता है। उन्हें अपने प्यार का इज़हार करना आसान नहीं होता है।
कैंडल लाइट डिनर पर ले जाए
अगर आप उन्हें अपने प्यार का इजहार करना चाहते हैं। और आप उन्हें अपने पूरे जिंदगी का जीवनसंगिनी बनाना चाहते हैं। तो एक पुराना तरीका है, पर वह 100% काम करता है। आप एक हसीन शाम देखकर उन्हें कैंडल लाइट डिनर पर ले जाइए।
कैंडल लाइट डिनर में टेबल के ऊपर रखें उस कैंडल का रोशनी ही, आप दोनों के बीच एक संबंध जोड़ देता है। और अगर आप उस वक्त एक रिंग लेकर उन्हें प्रपोज करेंगे तो शायद वह मान ही जाएंगे।

उन्हें कॉफी डेट पर ले जाएंगे

आप जानते हैं? चाय और कॉफी के बीच क्या अंतर है? सिर्फ प्यार का अंतर है। अगर आप अपने क्रश को कॉफी के लिए इनवाइट करेंगे। तो शायद वह आपके साथ एक कॉफी डेट पर जाने के लिए राजी हो जाए। पर अगर आप उन्हें चाय के लिए इनवाइट करेंगे तो शायद ना आए।
कॉफी डेट पर ले जाएंगे
पर आपको यह जानना जरूरी है कि उन्हें चाय पसंद है या फिर कॉफी पसंद है। अगर उन्हें  कॉफी पसंद है, तो आपको जरूर उन्हें डेट पर ले जाकर कॉपी पिलानी है। और प्यार वाली कॉफी जिसके ऊपर लव डिजाइन क्या होता है। आप अगर कॉफी नहीं पीते हैं तो आप उन्हें एक चाय के डेट पर भी ले जा सकते हैं। ऐसा नहीं है कि चाय का डेट रोमांटिक नहीं होता है। पर कॉफी नाम में ही रोमांस होता है। जैसा कि हमने आपको बताया कि आप पहले यह जान लीजिए उन्हें कॉफी पसंद है या फिर चाय।

सिनेमा हॉल में रोमांटिक सीन देखकर प्रपोज कर सकते हैं

आप अपने क्रश को एक सिनेमा देखने के लिए भी पूछ सकते हैं। अगर आप दोनों दोस्त हैं तो वह आपको मना नहीं कर पाएगी। अगर आप दोनों दोस्त नहीं है, पर एक दूसरे को चाहते हैं। तब शायद थोड़ा हीच खिचायेगी, पर बाद में मान जाएगी। और आप उन्हें एक रोमांटिक सीन देखकर प्रपोज कर सकते हैं। पर याद रखिएगा कोई भी बदमाशी ना करें। सिनेमा हॉल में जाकर अगर वह आपके साथ कंफर्टेबल फील करने लगे तो। ही आप उनके जीवन में खुद को ढाल सकते हैं। नहीं तो आपको कुंवारा रहना पड़ेगा।

उपसंहार क्रश को प्रपोज कैसे  करे | Crush ko Propose Kaise Kare

आप जितना भी अपने क्रश को प्रपोज करने के लिए सोचे। और आप शायद उन्हें किसी तरह से प्रपोज कर भी दे। पर क्या फायदा अगर आप उनके विश्वास को जीत नहीं पाए। एक बात आप को ध्यान में रखना है, अगर आपको किसी के प्यार को जीतना है। तो आपको उनका विश्वास सबसे आगे जीतना पड़ेगा।
अगर आप किसी का विश्वास जीत लेते हैं। तो आसानी से उनका प्यार भी हासिल कर लेंगे। यह सिर्फ एक लड़का और लड़की के प्यार के बारे में नहीं। यह पूरे ब्रह्मांड में हर रिश्ते के बारे में। हर रिश्ते में विश्वास जरूरी होता है। अगर विश्वास कोई जीत लेता है, तो वह प्रेम आसानी से जीत लेता है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *